बस्‍तर प्रहरी में आपका स्‍वागत है.

रविवार, 13 जनवरी 2013

नागरिक न्याय मंच की बैठक में सर्व समाज के प्रमुखों ने लिया निर्णय झलियामारी कांड पर न्यायालय में दायर करेंगे याचिका




नागरिक न्याय मंच की पुराने बस स्टैंड में आयोजित बैठक में सर्व समाज प्रमुखों एवं नागरिकों द्वारा झलियामारी में हुई घटना की कड़े शब्दों में निन्दा करते हुए दोषियों को कठोर दण्ड देने की मांग की हैं। नागरिकों ने सर्वसम्मति से यह भी प्रस्ताव पारित किया कि सर्वाेच्च न्यायालय व उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र याचिका प्रेषित कर न्यायिक जांच की मांग की जाएगी। साथ ही झलियामारी आश्रम में दो वर्षों से चल रहे कुकृत्य की अनदेखी करने वाले ब्लाक एवं जिले अधिकारियों के खिलाफ जांच कर विभागीय एवं कठोर कानूनी कार्यवाही की जाए।

सर्व समाज द्वारा आश्रम.छात्रावासों की सतत निगरानी करने एवं पत्र याचिका में बैठक में उपस्थित नागरिकों ने हस्ताक्षर किए। शनिवार को पुराना बस स्टैंड से नगर में हस्ताक्षर अभियान चलाने का निर्णय भी लिया गया। बैठक के अंत में आश्रम में पढने वाली देवगांव की छात्रा सुष्मिता की मृतात्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

नागरिक न्याय मंच ने मुख्य न्यायाधीश सर्वाेच्च न्यायालय नई दिल्ली व मुख्य न्यायाधीश उच्च न्यायालय छत्तीसगढ बिलासपुर को प्रेषित किए जाने वाले पत्र में झलियामारी कन्या आश्रम की नाबालिग बालिकाओं से हुए दुष्कर्म मामले की न्यायिक जांच के आदेश प्रदान करने मांग करते हुए उल्लेख किया है कि देश में महिलाओं एवं बच्चों के साथ लगातार बलात्कारए दुष्कर्म करने एवं प्रताड़ना के अपराध बढ़ते जा रहे हैं। जो मानवता को कलंकित करने वाले एवं देश के लिए शर्मनाम घटना हैं। सरकारों की उदासीनता के कारण ऐसे अपराधों में कडे कानून ना होने एवं राजनैतिक हस्तक्षेप के कारण पुलिस द्वारा सतही जांच कर अपराध पंजीबद्ध कर न्यायालय में प्रस्तुत करने से अपराधियों को सजा नहीं मिल पाती। देश को शर्मसार करने वाली घटना ग्राम झलियामारी में घटी हैं किंतु पुलिस अपराधियों को बचने का अवसर प्रदान कर रही हैं। बैठक में प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री शिव नेतामए मनोज मंडावीए नगर पालिका अध्यक्ष पवन कौशिकए राजेश तिवारी, डा एलसी लालवानी, नरेन्द्र श्रीवास्तव, शिव श्रीवास्तव, भगवान टांक, अजय जैन, मनहरण कृष्ण शर्मा, हाजी मो हनीफ मेमन, गिरवर साहू, दिलीप खटवानी, अरूण कौशिक, नपा उपाध्यक्ष मनोज जैन, पार्षद रमेश गौतम, यासीन कराणी, विजय यादव, नरेश बिछियाए जनपद उपाध्यक्ष हरनेक सिंह ओजला, चन्द्रपकाश ठाकुर, अजय शर्मा, विष्णु, चौरसिया, सुशील शमा, राजेश शुक्ला, भरत यादव, आशु शुक्ला, स्वर्णलता सिंह आदि उपस्थित थे।